South actor manobala info


मशहूर अभिनेता, निर्देशक और निर्माता मनोबला (Actor And producer Manobala) का 3 मई को निधन हो गया. वे लंबे वक्त से बीमार थे और चेन्नई के सालिग्रामम में अपने घर पर जिगर से संबंधित समस्याओं का इलाज कर रहे थे. उनके निधन ने पूरे कॉलीवुड उद्योग को सदमे की स्थिति में छोड़ दिया और तमिल सिनेमा की कई हस्तियों ने उन्हें याद किया है।


मनोबाला एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, जिन्होंने तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, हिंदी फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाई है। उन्होंने अपनी कॉमिक और विलेन भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं।


मनोबाला का जन्म 1953 में तमिलनाडु के बदलापुर में हुआ था। उन्होंने अपनी अभिनय करियर को 1983 में तमिल फिल्म 'Puthiya Vaarpugal' से शुरू किया था। वे उन फिल्मों में काम करते रहे जो तमिल फिल्म उद्योग के लिए बहुत अहम होती हैं।


मनोबाला ने फिल्मों में विभिन्न भूमिकाओं में काम किया है, लेकिन उन्होंने कॉमेडी और विलेन भूमिकाओं के लिए सबसे ज्यादा पहचान बनाई है। उनकी कॉमेडी के रूप में जानी जाती है, जो उन्होंने कई तमिल फिल्मों में दिखाई है। वे उन अभिनेताओं में से एक हैं, जो तमिल फिल्म उद्योग में कॉमेडी के क्षेत्र में जाने जाते हैं।


मनोबाला ने तमिल फिल्म उद्योग में अपने अभिनय के लिए कई पुरस्कार जीते हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

Biden's presidency achievements.

डॉ.राधेश्याम बारले पद्मश्री

उषा बारले परिचय पद्मश्री